UPPSC RO ARO Exam Cancelled : RO ARO की परीक्षा हुई कैंसिल छह महीने के अंदर होगी दुबारा परीक्षा

 UPPSC RO ARO Exam Leak : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा, 2023 को रद्द करने की घोषणा की है। यह निर्णय पुनर्मूल्यांकन के लिए उम्मीदवारों की बढ़ती मांगों के जवाब में आया है। कथित पेपर लीक के कारण परीक्षा।


UPPSC RO ARO Exam Cancelled

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी प्रसारित की गई। अभ्यर्थियों की लंबे समय से मांग के बाद सरकार ने उनकी बात मान ली है। परीक्षा अब पुनर्निर्धारित की जाएगी और अगले छह महीनों के भीतर फिर से आयोजित की जाएगी।

परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।


UP RO ARO Exam Cancelled


अब कब होगी RO/ ARO की भर्ती परीक्षा?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2023 की शनिवार को समीक्षा की गई. इस परीक्षा में कथित रूप से प्रश्न पत्र के कतिपय प्रश्नों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिसके संबंध में शासन द्वारा सर्व साधारण को परीक्षा को प्रभावित करने से संबंधित तथ्यों के साक्ष्य उपलब्ध कराए जाने की विज्ञप्ति निर्गत की गयी थी. 

सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' (पहले ट्विटर) के माध्यम से एग्जाम कैंसिल करने की जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि परीक्षा 6 महीने के अंदर दोबारा आयोजित की जाएगी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2023 को निरस्त करने और आगामी 06 माह में इसे पुनः कराने के आदेश दिए हैं.'


Post a Comment

और नया पुराने