Delhi DSSSB Assistant Teacher (Nursery) Recruitment 2023 : नर्सरी टीचर के करीब 1450+ पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होगी आवदेन प्रक्रिया

 DSSSB Assistant Teacher Recruitment 2023 : 


सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए बहुत खुशखबरी की बातें जो बच्चे टीचर बनने के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी यह है कि दिल्ली में नर्सरी टीचर्स के लिए टीचर्स के लिए वैकेंसी निकली हुई है इससे संबंधित शॉर्ट नोटिस DSSSB की तरफ से जारी कर दिया गया है डाउनलोड करने के लिए आप नीचे क्लिक करके देख सकते हैं साथ ही साथ इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको बताने वाले हैं कि कितने पदों पर भर्ती होने वाली है कब इसके लिए आवेदन करेंगे आप क्या फीस रहने वाली है क्या योग्यताएं सारी बातें हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने वाले हैं।

राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी टीचर की भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। कुल पद 1400 से अधिक हैं। अधिक विवरण नीचे पढ़ें।

DSSSB Nursery Teacher Vacancy


DSSSB Assistant Teacher Recruitment 2024 : दिल्ली सबोर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड ने राजधानी के सरकारी स्कूलों में नर्सरी टीचर (DSSSB Nursery Teacher Job) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के तहत सहायक नर्सरी शिक्षक के कुल 1455 पदों पर भर्ती होनी है। 

आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - dsssb.delhi.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी नीचे पढ़ें।


  Download Official Notification Click here


आवेदन की समय सीमा

डीएसएसएसबी असिस्टेंट टीचर नर्सरी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 से शुरू होगी और 7 फरवरी आवेदन करने की अंतिम तिथि है। आवेदन शुल्क जमा करने के लिए भी उम्मीदवारों के पास 7 फरवरी तक का ही समय होगा। 

आवेदन शुल्क

 जनरल | ओबीसी | ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है और अन्य के लिए निशुल्क है।

DSSSB Assistant Teacher Eligiblity 


शिक्षक की नौकरी करने के इच्छुक उम्मदवारों के पास राजधानी के सरकारी स्कूलों में नौकरी पाने का बढ़िया मौका है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन और डीएलएड डिप्लोमा होना जरूरी है।

 हालांकि, दिल्ली सबोर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड की ओर से इस वैकेंसी के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी हुआ है। विस्तृत अधिसूचना में भर्ती के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।

कैसे करें अप्लाई?
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर आवेदन के लिए उपलब्ध हुए लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्ट्रेशन करें और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
आवेदन होने के बाद उसका प्रिंट जरूर ले लें। 

DSSSB  की तरफ से यह शॉर्ट नोटिस अभी जारी किया गया है आवेदन किस प्रकार किया जाएगा आवेदन की योग्यताएं क्या रहेगी और सारी चीज जानने के लिए और इसका जो ऑफिशल नोटिफिकेशन आएगा उसमें सारी चीज हमें पता चलेगी  । 
लेकिन यह तय है कि टीचर भर्ती दिल्ली में आ रही है तो जो भी अभ्यर्थी टीचर भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए एक सुनहरा अवसर है अगले महीने से इसके लिए आवेदन शुरू होंगे तो आप अभी से अपनी तैयारी में लग जाइए ।


Post a Comment

और नया पुराने