UP PCS Result : यूपी पीसीएस के 254 रिक्तियों का परिणाम घोषित

 यूपी पीसीएस के 254 रिक्तियों का परिणाम घोषित 




UP PCS Mains Result Declared: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की तरफ से यूपीपीसीएस मेन्स परीक्षा का रिजल्ट (UP PCS Main Result 2023) जारी हो गया है. प्रीलिम्स परीक्षा में सेलेक्ट होने के बाद मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर चेक कर सकते हैं.


सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 की मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है। इसमें कुल 254 रिक्तियों में 104 रिक्तियां केवल परीक्षा परिणाम पर चयन एवं शेष 150 रिक्तियों के लिए 451 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किये गये हैं। 


लोक सेवा आयोग के सचिव अशोक कुमार ने बताया है कि यह परीक्षा 26 से 29 सितम्बर, 2023 तक लोक सेवा आयोग द्वारा प्रयागराज एवं लखनऊ के परीक्षा केन्द्रों पर करायी गई थी जिसमें कुल 3658 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें 20 प्रकार के पदों के लिए उपलब्ध कुल 254 रिक्तियों में से 6 प्रकार के पदों हेतु उपलब्ध 104 रिक्तियां ऐसी हैं .


जिन पर चयन केवल लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है। ऐसे पदों का परिणाम अंतिम चयन परिणाम के साथ घोषित किया जायेगा। इन 104 रिक्तियों को छोड़ते हुए शेष 150 रिक्तियां जिन पर चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जाना है, इसके लिए 451 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया है। 


UP PCS Main Result ऐसे करें चेक

  • यूपी पीसीएस रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट की होम पेज पर latest updates के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद UPPSC UP PCS Result 2023 Mains Exam के लिंक पर क्लिक करें.
  • अगले पेज पर Check Result के लिंक पर क्लिक करें.
  • सेलेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट मे खुल जाएगी.
  • पीडीएफ में अपना रोल नंबर सर्च करें
  • रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

UP PCS Mains Result Direct link

Post a Comment

और नया पुराने