SSC One Time Registration: SSC ने की नई वेबसाइट लॉन्च सभी छात्रों को करना होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन

 SSC One Time Registration: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन आयोग ने अपनी एक नई वेबसाइट की शुरुआत की है। जो भी लोग एसएससी एग्जाम की तैयारी करते हैं उनको कर्मचारी चयन आयोग की इस नई वेबसाइट पर अपना एक बार रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।‌ इस तरह से एसएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन सभी एसएससी परीक्षार्थियों के लिए अनिवार्य होगा। 


SSC New Website



SSC New Website

 https://ssc.gov.in/home


SSC One Time Registration 


कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी जो नई वेबसाइट लांच की है अब आने वाले समय में इस नई वेबसाइट पर ही आवेदन जमा किए जाएंगें। यहां आपको बता दें कि एसएससी की जो मौजूदा वेबसाइट है उसे नई वेबसाइट के लिंक के जरिए से एक्सेस किया जाता रहेगा। एसएससी ने सभी अभ्यर्थियों के लिए यह सूचना जारी की है कि अब सभी आवेदकों को नई वेबसाइट पर फ्रेश वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा।

SSC One Time Registration kaise kare


कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा करवाई जाने वाली परीक्षा में जो भी अभ्यर्थी शामिल होना चाहते हैं उन्हें अब नई वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसकी प्रक्रिया इस तरह से है :-

  • एसएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले आपको स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की नई वेबसाइट पर जाना है।
  • अब यहां वेबसाइट के होम पेज पर आपको लॉगिन करने का विकल्प मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना है। उसके बाद फिर आपको रजिस्टर नाउ का एक और विकल्प दिखाई देगा आप उसको भी दबा दें।
  • रजिस्टर्ड नाउ के विकल्प को दबाते ही आपके सामने वन टाइम रजिस्ट्रेशन का एक लिंक ओपन होकर आएगा। अब आप यहां पर विवरण भर दें और उसके बाद आपको जारी रखें वाले लिंक को दबा देना है।
  • इस प्रकार से अब आपके सामने दूसरा पेज आएगा जिसमें आपको सभी महत्वपूर्ण विवरण को दर्ज करके और सबमिट के ऑप्शन को दबाना है।
  • फिर आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल को भी वेरीफाई करना है इसके लिए आपको ओटीपी के माध्यम से वेरीफाई करने के बाद सेव एंड नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको यहां पर पूछे गए सभी विवरण को भरकर सबमिट का बटन दबा देना है।
  • अब आपका रजिस्ट्रेशन हो गया है अब आपको लॉगिन करना है।
  • पहली बार जब आप लॉगिन करेंगे तो आपको अपना पासवर्ड बदलने के लिए कहा जाएगा तो आपको अपना पासवर्ड बदलने के बाद दोबारा से लॉगिन कर लेना है।
इस तरह से आप कर्मचारी चयन आयोग की लॉन्च की गई नई वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।  

Post a Comment

और नया पुराने