UP JOB : UPSSSC ने कई पदों पर निकाली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

 UP Government Job : यूपी में जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खुल गया है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों के कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. आयोग की ओर से गुरुवार को इस संबंध में विज्ञप्ति प्रकाशित की जा चुकी है. आयोग ने जिन विभागों में भर्ती निकाली है, उनमें सिंचाई एवं जल संसाधन तथा कृषि विभाग के 283 पद शामिल हैं. 





इन पदों पर होगी भर्ती
आयोग की ओर जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिन विभागों के पदों पर भर्तियां निकली हैं, उनमें सिंचाई व जल संसाधन के 172 पद सामान्य चयन के 78 पद विशेष चयन और 33 सामान्य चयन के पढ़ कृषि विभाग के नियंत्रण में हैं. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरु होगी. अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन फीस जमा कर फार्म भर सकते हैं.


आवेदन की अंतिम तारीख 08 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है. शुल्क समायोजन और आवेदन में संशोधन 15 जनवरी 2024 तक हो सकेंगे. इन रिक्त पदों पर अभ्यर्थियों शार्टलिस्टिंग उनकी प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा 2022 के स्कोर के आधार पर की जाएगी. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुल्क सामान्य, अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग सभी के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है.


3 और 4 जनवरी को स्टेनोग्राफर का स्किल टेस्ट
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी परीक्षा 2023 के लिए 3-4 जनवरी को स्किल टेस्ट होगा. आयोग की ओर से अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे आगे के अपडेट के लिए बेबसाइट देखते रहें. वहीं दूसरी ओर आयोग ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी परीक्षा की अंतिम आंसर की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है.


अभ्यर्थी अपना रोल नंबर, पासवर्ड और जन्मतिथि का उपयोग करके अपने अंक और आंसर शीट की देख सकते है. अभ्यर्थी केवल 28 दिसंबर तक ही आंसर की देख सकते हैं. फैल या पास अभ्यर्थियों के अंक 18 दिसंबर से एक जनवरी तक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

Post a Comment

और नया पुराने