SSC GD Constable Admit Card 2024 : जाने अपने आवेदन की स्थिति और कैसे डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड

 SSC GD Constable Exam 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किए लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी - GD), असम राइफल्स में राइफलमैन के पदों पर भर्ती (SSC GD Constable 2024) के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जारी कर दिए हैं। आयोग द्वारा उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस बुधवार, 31 जनवरी 2024 से विभिन्न रीजनवाइज अलग-अलग जारी किए जा रहे हैं।


SSC GD Admit Card



SSC GD Constable 2024: ऐसे जानें आपका आवेदन एक्सेप्ट हुआ या रिजेक्ट

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल (SSC GD Constable 2024) परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना अप्लीकेशन स्टेटस जानने के लिए अपने जोन की एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद इस भर्ती के अप्लीकेशन स्टेटस से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। फिर नये पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करें। इसके बाद उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन स्टेटस जान सकेंगे कि आयोग द्वारा एक्सेप्ट किया गया है या रिजेक्ट।

SSC GD Constable Admit Card

आवेदकों को परीक्षा तिथि से कम से कम एक या दो सप्ताह पहले  SSC GD Constable Admit Card मिल जाएगा। उम्मीदवारों को एसएससी के आधिकारिक वेब पोर्टल, यानी ssc.nic.in से दस्तावेज़ प्राप्त करने के लिए अपने ऑनलाइन आवेदन विवरण की आवश्यकता होगी।

SSC GD Admit Card Update


एसएससी के क्षेत्रीय केंद्रों ने जीडी पदों के लिए आवेदन की स्थिति प्रदर्शित करना शुरू कर दिया है। हम इस अनुभाग के लिंक के साथ स्थिति को अपडेट कर रहे हैं। कृपया उस क्षेत्रीय लिंक का अनुसरण करें जिसके लिए आपने आवेदन किया था।

एसएससी दक्षिणी क्षेत्र (एसएससीएसआर) - आवेदन स्थिति जारी
एसएससी कर्नाटक केरल क्षेत्र (एसएससीकेकेआर) - आवेदन स्थिति जारी

How to download the SSC GD Admit Card 2024?

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • फिर, एडमिट कार्ड सेक्शन में जाएं।
  • फिर एसएससी कांस्टेबल जीडी एडमिट कार्ड लिंक का चयन करें।
  • आवेदक का विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन दबाएं।
  • अब, दस्तावेज़ आपकी डिवाइस स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • परीक्षा केंद्र पर ले जाने के लिए इसे डाउनलोड करें और प्रिंट करें।
इसके अलावा, किसी भी गलती या त्रुटियों के लिए हॉल टिकट की जांच करें।

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने 26146 पदों वाली कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी (SSC GD Constable 2024) परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना 24 नवंबर 2023 को जारी करने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू की थी, जो कि 31 दिसंबर 2023 तक चली थी। इसके बाद पहले चरण की लिखित परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक किया जाना है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे ।


Post a Comment

और नया पुराने