UPSSSC PET RESULT: PET का रिजल्ट हुआ जारी


 UPSSSC PET Result: (यूपीएसएसएससी) ने आखिरकार यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम 2024 की घोषणा कर दी है, जिससे बड़ी संख्या में उम्मीदवार प्रतिक्षा कर रहे थे। रिजल्ट आज यानि 29 जनवरी को पीडीएफ फाइल में जारी किया गया है।  जिन उम्मीदवारने यूपी पीईटी परीक्षा में भाग लिया था, वे यूपीएसएसएससी की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। यूपी पीईटी परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के 35 शहरों में आयोजित की गई थी, जिसमें लाखों छात्रों ने भाग लिया था।



UPSSSC PET result


UP PET Result 2023

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कुल 20,07,533 उम्मीदवारों ने यूपी पीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से केवल 12,58,867 (63%) ही पीईटी परीक्षा में शामिल हुए थे, जबकि शेष 7,48,666 उम्मीदवारों (37%) ने परीक्षा छोड़ दी। उत्तर प्रदेश (यूपी) सरकार द्वारा जारी विभिन्न ग्रुप बी और सी पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को वैध यूपी पीईटी परीक्षा स्कोरकार्ड डाउनलोड करना आवश्यक है। यूपी पीईटी परिणाम 2023 डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है


कैसे डाउनलोड करें? UP PET Result 2023

अपने यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम 2024 तक पहुंचने का तरीका यहां बताया गया है:

  • यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://upsssc.gov.in/
  • "UPSSSC PET परिणाम 2024" लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • "सबमिट करें" पर क्लिक करें।
  • अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति अपने पास रखें।

  UP PET स्कोर कार्ड 2023 एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो उम्मीदवारों को यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित अन्य परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपने स्कोर कार्ड को सुरक्षित रखें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रति डाउनलोड कर लें।





1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने