Delhi Home Guard Recruitment 2024 - दिल्ली में होमगार्ड के 10285 पदों पर भर्ती का एलान जाने कौन कर सकता है आवेदन

 Delhi Home Guard Recruitment 2024 

होम गार्ड महानिदेशालय, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली सरकार) की ओर से होमगार्ड पदों पर बम्पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली में होमगार्ड के 10285 पदों पर भर्ती की जानी है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 24 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 13 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी।


Delhi Home Guard Recruitment



इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म कल से आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर उपलब्ध करवाया जाएगा। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें। 

Delhi Home Guard Recruitment 2024: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का 12th/ सीनियर सेकेंड्री उत्तीर्ण होना आवश्यक है। एक्स सर्विसमैन/ Ex.CAPF Personnel अभ्यर्थियों का 10वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। 

इसके अलावा  दिल्ली का निवासी हो। निवास के लिए उम्मीदवार को दिल्ली का पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड आदि।
 होना आवश्यक है।

Age Limit 

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एक्स सर्विसमैन/ Ex.CAPF Personnel के लिए ऊपरी आयु 54 वर्ष तय की गयी है। 

Delhi Home Guard Bharti 2024: शारीरिक मापदंड

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई कम से कम 165 सेमी होनी चाहिए। महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई 152 सेमी होनी चाहिए।

Delhi Home Guard vacancy



Delhi Home Guard Vacancy 2024: कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाकर भरा जा सकेगा। अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

Application fees 

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। 

Delhi Home Guard Recruitment 2024 Selection Process

दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

Stage-1: Physical Efficiency and Measurement Test (PE&MT)

Stage-2: Written Exam

Stage-3: Document Verification

Stage-4: Medical Examination 


Post a Comment

और नया पुराने