UP Police Constable Age limit : सीएम योगी ने सभी वर्गों के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष छूट दिए जाने के दिए निर्देश

 

यूपी पुलिस भर्ती: सीएम योगी ने सभी वर्गों के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष छूट दिए जाने के दिए निर्देश 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह को इस बार होने वाली पुलिस भर्ती में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों की आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दिये जाने के निर्देश दिये हैं। बीते कुछ दिनों से विपक्षी पार्टियों के साथ बीजेपी के नेता और मंत्री भी छूट देने की मांग कर रहे थे।  

UP police constable bharti





UP Police Constable Age Limit: उत्तर प्रदेश में निकली 60,244 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती को लेकर बड़ी खबर है। राज्य सरकार ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्र सीमा तीन साल बढ़ा दी है। यूपी पुलिस में निकली इस भर्ती के लिए आवेदन कल यानी 27 दिसंबर से शुरू हो रहे हैं। इस भर्ती में अप्लाई करने के इच्छुक युवा uppbpb.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कांस्टेबल भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 16 जनवरी है जबकि 18 जनवरी 2024 तक आवेदन फीस भरी जा सकती है। 





सीएम योगी आदित्यनाथ के एडवाइजर अवनीश अवस्थी ने X के माध्यम से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के संबंध में लिए गए इस फैसले की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह को इस बार होने वाली पुलिस भर्ती में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों की आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दिये जाने के निर्देश दिए। 


Age Limit: आज के आदेश से पहले जनरल कैटेगरी के लिए पुलिस भर्ती की उम्र सीमा 18 से 22 साल थी। अब यूपी सरकार ने 3 साल उम्र बढ़ा दी है। इसका मतलब यह हुआ कि जनरल कैटेगरी में 25 साल तक के युवा इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकेंगे। इसी तरह OBC और SC, ST कैटेगरी के लिए भी ऊपरी उम्र सीमा तीन साल बढ़ गई है।


जल्द ही इसे संबंधित ऑफिशल नोटिस बोर्ड की तरफ से जारी कर दिया जाएगा ये यह छात्रों के हित में लिया गया फैसला ऐसे बहुत से छात्रों को मदद मिलेगी जो ओवरएज हो गए थे उन्हें एक सुनहरा अवसर मिला है कि वह उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल बन सके।

Post a Comment

और नया पुराने