UP PAC Recruitment 2023: पीएसी में 10000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

 UP PAC RECRUITMENT 2023:उत्तर प्रदेश के रहने वाले युवकों के लिए बहुत अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश में एक से बढ़कर एक भर्ती आने वाले समय में आने वाली है जो भी बच्चे उत्तर प्रदेश पुलिस की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए भी यह खुशखबरी हो सकती है कि जल्द ही 10000 पदों पर भर्ती होने वाली है जी हां उत्तर प्रदेश पीएसी में चल रही 10000 पदों पर भर्ती होने वाली है इससे संबंधित जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं।

UP POLICE CONSTABLE BHARTI
UP PAC RECRUITMENT 

UP PAC RECRUITMENT 2023

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि पीएसी के 10584 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी उन्होंने पीएसी में पदोन्नति विसंगतियां  भी जल्द दूर करने का आश्वासन दिया । कहा है कि इसके लिए गृह विभाग को निर्देश दिया जा चुका है ।

सीएम योगी रविवार को पीएसी के 76वे संस्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे ।उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी उपद्रव या चुनाव हो तो पीएसी को याद किया जाता है ।देश की आजादी और पीएसी की स्थापना दिवस का शताब्दी वर्ष एक साथ मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी जाए ।उन्होंने कहा कि धार्मिक, सार्वजनिक कार्यक्रम , विशिष्ट महानुभावों की सुरक्षा, यातायात , यूपी 112 एसटीएफ ,एटीएस व एसडीआरएफ में पीएसी बल उल्लेखनीय कार्य कर रहा है। 2001 में संसद पर हमला हो या राम जन्मभूमि पर आतंकी हमला पीएसी के जवानों ने शौर्य का  प्रदर्शन करते हुए हमलावरों को ढेर किया है ।

तो यह योगी आदित्यनाथ जी ने बताया है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में पीएसी में 10000 पदों पर भर्ती होने वाली है तो जितने भी छात्र हैं अपनी तैयारी में लग रहे जल्दी आपको उत्तर प्रदेश में एक और भर्ती देखने को मिलने वाली उससे पहले भी मैंने आपको बताया था कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में भी भर्तियां शुरू हो गई है जनवरी में कांस्टेबल और एस आई के नोटिफिकेशन आने की जानकारी है लगभग उत्तर प्रदेश पुलिस में 62000 प्लस भर्तियां होने की उम्मीद है जिनके नोटिफिकेशन आने वाले महीने में आपको देखने को मिल जाएंगे।


Post a Comment

और नया पुराने