SSC Selection Post Admit Card 2024, Phase 12 Exam Date Changed

 SSC Selection Post Exam Date : एसएससी सिलेक्शन पोस्ट का फॉर्म जिन छात्रों ने भरा था वो इसकी परीक्षा कब होगी इसे लेकर असमंजस में है क्योंकि पहले को बताया गया था उसके अनुसार परीक्षा मई में होनी थी लेकिन अब परीक्षा मई में होने की संभावना नहीं है तो इसी के बारे में आपको जानकारी देने वाला हूं।

 कर्मचारी चयन आयोग ने 26 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन पत्र स्वीकार किए। प्राधिकरण चयन पदों के चरण 12 के लिए 2049 उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक परीक्षा आयोजित करेगा।





 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 24 जून से 26 जून 2024 तक आयोजित की जाएगी। वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने अपने आवेदन पत्र भरे हैं, वे एसएससी चरण XII प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। प्राधिकरण परीक्षा तिथि से सात से दस दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करेगा। ।

 इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है और अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 


SSC Selection Post Selection process

 

एसएससी के लिए चयन प्रक्रिया चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं। एसएससी विभाग के लिए चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को सभी तीन चरणों के लिए अर्हता प्राप्त करनी होगी। 


कंप्यूटर आधारित टेस्ट- यह उम्मीदवार की मूल्यांकन प्रक्रिया में पहला कदम है। अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए इस परीक्षा में सफलता आवश्यक है। 


कौशल परीक्षण- सीबीटी पूरा करने के बाद, अधिकारी योग्य उम्मीदवारों को कौशल परीक्षण के लिए बुलाएंगे। इस परीक्षण का उद्देश्य यह मूल्यांकन करना है कि उम्मीदवार के पास नौकरी के लिए आवश्यक कौशल हैं या नहीं। 


दस्तावेज़ सत्यापन- यह चयन प्रक्रिया का अंतिम चरण है। उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के दौरान अपने मूल दस्तावेज और अपलोड की गई तस्वीरें प्रस्तुत करनी होंगी।


 परीक्षा कार्यक्रम अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 24 से 26 जून 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। बोर्ड आगामी दिनों में परीक्षा समय और परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी प्रकाशित करेगा। 


SSC Selection Post Exam Pattern 

एसएससी परीक्षा पैटर्न और परीक्षा योजना 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। इस परीक्षा के चार भाग होंगे, जो नीचे दिए गए हैं। स्क्राइब वाले उम्मीदवारों के लिए यह अवधि 1 घंटा 80 मिनट होगी। प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का है। एक गलत उत्तर के लिए 0.50 अंक का जुर्माना होगा।


SSC Selection Post Admit Card 


एसएससी एडमिट कार्ड का विवरण एसएससी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। यह परीक्षा से एक सप्ताह पहले आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। जो उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड ले जाने में विफल रहेंगे, उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी और अयोग्य माना जाएगा।

 एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, जन्म तिथि, परीक्षा तिथि, परीक्षा केंद्र, परीक्षा समय और अन्य आवश्यक निर्देश जैसी महत्वपूर्ण जानकारी होती है। किसी भी दंड से बचने के लिए उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड पर उल्लिखित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ना महत्वपूर्ण है।

 अंतिम समय में किसी भी परेशानी से बचने के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से कम से कम दस से पंद्रह मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

Post a Comment

أحدث أقدم